mobile tips & tricks

New Mobile Buy Karne Ke Baad Uski Dekhbhal Kaise Kare?

हेलो hindipro में आपका स्वागत है। आज हम आपको बतानेवाले है कि New Mobile Buy Karne Ke Baad Uski Dekhbhal Kaise Kare? अगर आप भी यह जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। इस पोस्ट में हम आपको बिल्कुल सरल शब्दो मे समजाएँगे।

New Mobile Users Ke Liye Tips :


इस पोस्ट में बताई गई टिप्स को अगर आप फॉलो करते हो तो आपका मोबाइल भी 3-5 वर्ष या फिर उससे भी ज्यादा चल सकता है।

अगर आप अपने फ़ोन का सही से खयाल रखोगे और उसकी केअर करोगे तो वो कई सालो तक बिना किसी प्रॉब्लम के रन करेगा। मैन 2014 में micromax का मोबाइल लिया था वह अभी भी वर्क कर रहा है।

मोबाइल स्क्रीन प्रोटेक्टर इस्तेमाल करे :

नया मोबाइल लेने के बाद सबसे जरूरी होता है उसकी स्क्रीन को स्क्रैच से बचाना ताकि टच पैड प्रोपेरली वर्क कर सके। इसके लिए आप टेम्पर्ड ग्लास का इस्तेमाल कर सकते हो।

इससे मोबाइल स्क्रीन प्रोटेक्ट हो जाती है और गलती से मोबाइल कभी गिर भी जाये तो स्क्रैच नही आते, ये मोबाइल सेफ्टी के लिए सबसे जरूरी है।

ओएस सीस्टम को अपडेट करे :

लेटेस्ट version बेटर परफॉरमेंस, बग फिक्सेस, नया फीचर और सीक्योरिटी पर्पस के लिए आते है। अगर आपके android फ़ोन में कोई अपडेट अवेलेबल है तो उसे अपडेट करले।

इस लिए अपने मोबाइल को अच्छे से चेक करले की कोई अपडेट तो अवेलेबल नही है। फ़ोन को हमेशा अपडेट रखे।आप अबाउट ऑप्शन पर जाकर अप्डेट्स देख सकते है।

Unnecessary ऐप्स इनस्टॉल ना करे :

अगर गूगल प्ले में 100k ऍप्लिकेशन्स अवेलेबल है तो आपको उन सभी 100k ऐप्स को अपने फ़ोन में लोड करने की जरूरत नही है। third party ऐप्स को करो लेकिन चेक करके और काम करो।

अपने फ़ोन को सही तरीके से चार्ज करे :

सबसे पहले तो बैटरी को मोबाइल के साथ आनेवाले या ओरिजिनल चार्जर से ही चार्ज करे और हमेशा बैटरी को 80% ही चार्ज करे। बैटरी को 100% चार्ज करना बिल्कुल वैसा ही है जैसे कंप्यूटर को रिसेट करना। मोबाइल बैटरी को 80% ही चार्ज करे। इससे बैटरी लाइफ बढ़ती है।

फ़ोन को कूल रखे :

अपने फ़ोन को जितना हो सके छाया में इस्तेमाल करे। धूप में फ़ोन चलाने के लिए हाई ब्राइटनेस करनी पड़ती है। जिससे फ़ोन गरम हो जाता है।

फ़ोन पर बहुत टाइम तक गेम खेलने, वीडियो देखने से भी वो गरम होता है तो उसे थोड़ा टाइम देकर कूल करले। फ़ोन को फूल ब्राइटनेस में ना चलाये और बैग ऐसी जगह पर ना रखे जहा वो हीट होने लगे।

इंटरनेट पर वायरस से बचाये रखे :

एक वायरस मैलवेयर स्क्रिप्ट आपके फ़ोन को बेकार कर सकती है और इंटरनेट पर सिक्योरिटी की कोई गारंटी नाहज है, ऊपर से स्पैम और फिसिंग कि प्रॉब्लम है।

में आपको इतना कहूंगा कि आप अननोन लिंक्स, वेबसाइट, ऐप्स का इस्तेमाल न करे और सिर्फ अपनी जरूरत की हिसाब से टॉप साइट्स का ही इस्तेमाल करे।

हेलो दोस्तो अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और अगर इस पोस्ट के बारे में कोई सवाल हो तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते है।

New Mobile Buy Karne Ke Baad Uski Dekhbhal Kaise Kare? new phone take care tips in hindi, Phone ko achhe se kaise rakhe puri jankari…